Friday 29 September 2017

संकेत जो बताते हैं कि आप एक-तरफा प्यार में हैं

प्यार करना हर किसी के लिए एक अच्छी भावना है लेकिन ये भावना तब काफी दुखदायी हो जाती है जब इसमें केवल एक-तरफा प्रयास हो। एक-तरफा प्यार करने वाले लोगों को निराशा के अलावा कुछ हासिल नहीं होता।





किसी के साथ प्यार में होना एक खूबसूरत एहसास है लेकिन एक-तरफा प्यार में होना आपको केवल दुख ही पहुंचाता है। जब आप किसी से एक-तरफा प्यार करते हैं तो यह आपको केवल कुछ समय के लिए उत्साहित करता है लेकिन उसके बाद आपको निराशा का सामना करना पड़ता है। आप जितना भी उस इंसान के दिल के करीब जाना चाहते हैं उतना ही वह आपको अनदेखा कर देता है और आप फिर से अनजान हो जाते हैं। ऐसे ही कुछ संकेत हैं जो बताते हैं कि आप एक-तरफा प्यार में हैं। अगर आपको ये संकेत दिख रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप भी किसी और में अपना प्यार ढूढ़ें।

पहला संकेत आप जब भी ऑनलाइन होते हैं तो उस इंसान को सोशल मीडिया पर स्टॉक कर रहे होते हैं। आपको उनके प्रोफाइल को देखने और उनके दोस्तों की सूची को चैक करने में दिलचस्पी होती है।

दूसरा संकेत: आप देर रात भी उनका स्टेटस चैक करते हैं। जिस इंसान से आप एक-तरफा प्यार करते हैं उसके रात में ऑनलाइन होने पर आप सोचने लगते हैं कि वह किस से बात कर रहा है या रही है। इससे आपको दुख भी होता है जिससे पता चलता है कि आप पर उस इंसान का जुनून सवार है।

तीसरा संकेत


हर रोज सोते वक्त आप अपने तकिये को गले लगाकर सोते हैं और उस वक्त आपके दिमाग में उसी इंसान का ख्याल होता है कि वह क्या कर रहा होगा या वो भी इस समय आपको याद कर रहा होगा या नहीं। आप उस इंसान को लेकर दिन में भी सपने देख रहे होते हैं।

चौथा संकेत:  आप जब भी उसे मैसेज करते हैं वह आपके मैसेज का जवाब नहीं देता। जब आपको पता चलता है कि वह इंसान आपको छोड़कर बाकी हर किसी के मैसेज का जवाब देता है तो आप उदास महसूस करते हैं।

पांचवा संकेत उस इंसान की अस्वीकृति के बाद भी आप इस उम्मीद में रहते हैं कि वह आपके लिए वापस आएगा। आपका दिमाग सोचता है कि उस इंसान पर केवल आपका अधिकार है।

छठा संकेत आप उसके दोस्तों से उसके बारे में बात करते हैं और जितना हो सकता है जानकारी जुटाने की कोशिश करते हैं और जब आपको सवालों के सही जवाब नहीं मिलते हैं तो आप परेशान हो जाते हैं। 







No comments:

Post a Comment